पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में नौकरी पाने का मौका। Judgement Writer के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, यहाँ से करें आवेदन

By Palak choudhary

Published on: September 17, 2024

Panjab Haryana High Court Recruitment 2024: नमस्कार दोस्तों, आप सभी का हमारी वेबसाइट Sarkari Result पर स्वागत है। दोस्तों यदि आप भी न्यायिक क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं,तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है। क्योंकि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जजमेंट राइटर की पदों पर भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यदि आप ग्रेजुएट है, तो आप इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं।

Panjab Haryana High Court Recruitment 2024 के तहत judgement Writer के 33 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अलावा इस भर्ती की अंतिम तिथि 1 अक्टूबर 2024 है। इच्छुक अभ्यर्थी इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा यदि आप भी Panjab Haryana judgement Writer से संबंधित सभी जानकारियां प्राप्त करना चाहते हैं, तो आज के आर्टिकल आपके लिए है। क्योंकि आज की आर्टिकल में हमने आपको इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी जैसे- Age limit, Educational Qualification, Important Document & Apply online प्राप्त करवाई है। हमारे साथ अंत तक बने रहिए।

Panjab Haryana High Court Recruitment 2024: Overview

Name of the VacancyPanjab Haryana High Court Recruitment 2024
name of the court Punjab and Haryana High Court
Name of the vacancy Haryana and Punjab judgement writer
total post33 posts
age limit 21 to 30 years
maximum educational qualificationGraduation
last date to apply online 1st October, 2024
Application Fee(₹1,000 For Gen., ₹800 for other Category)
Apply Modeonline

Panjab Haryana High Court Recruitment 2024: Important Dates

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट से जजमेंट राइटर की पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन 10 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया और 10 सितम्ब, 2024 सही इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए थे। इसके अलावा आवेदन के अंतिम तिथि 1 अक्टूबर 2024 है। जो भी आवेदक इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, वह इसकी समय सीमा को ध्यान में रखते हुए करें और 1 अक्टूबर, 2024 से पहले अपने आवेदन की प्रक्रिया को समाप्त कर ले। ताकि आप इस भी इस मौके का लाभ उठा पाए।

Panjab Haryana High Court Recruitment Vacancy Detail

पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में जजमेंट लेखक की भर्ती के लिए 33 पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। नीचे इन पदों को कैटिगरी वाइज बताया गया है, जो निम्नलिखित है:-

Category Total post
Genral27
SC/ST/BC03
Ex. serviceman02
person with disability, Lower limb disability01
Total Post 33

Panjab Haryana High Court Recruitment Educational Qualification

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदको को कुछ आवश्यक शैक्षणिक योग्यताओं को पूरा करना होगा। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुशन या उसके समकक्ष डिग्री होना अनिवार्य है। इसके साथ ही, उम्मीदवार को कंप्यूटर की भी नॉलेज होनी चाहिए, खासकर वर्ड प्रोसेसिंग और स्प्रेडशीट्स में। यह अभ्यर्थी पंजाब हरियाण हाई कोर्ट भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते हैं।

Panjab Haryana High Court Recruitment Age Limit

Panjab Haryana high court judgement Writer की भर्ती के लिए आवेदको की आयु सीमा का निर्धारण किया गया है। जिसके अंतर्गत आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष में अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा का निर्धारण 1 अक्टूबर 2024 के आधार पर किया जाएगा। अतः 21 से 30 वर्ष की आयु वाले अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते हैं।

Panjab Haryana High Court Vacancy Fee

Panjab Haryana High Court मे जजमेंट राइटर के के लिए सबसे पहले आपको इसकी आवेदन फीस का भुगतान करना होगा।बिना आवेदन फीस का भुगतान किया पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट जजमेंट राइटर के लिए अपना आवेदन नहीं कर सकते। इस भर्ती के लिए आवेदको की फीस कैटिगरी वाइज निर्धारित की गई है। जिसकी डिटेल नीचे दी गई है:-

Sure, here’s a modified table with the fee details for the Punjab Haryana High Court Recruitment 2024:

CategoryFee Details
UR & SC/ST/BC of areas/states other than Punjab, Haryana, and UT Chandigarh₹1,000
SC/ST/BC of areas/states of Punjab, Haryana, and UT Chandigarh₹800
Ex-Servicemen₹800
Person With Disability (PwBD)₹800
Mode Of PaymentOnline

Panjab Haryana High Court Recruitment Important Document

पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट भर्ती के आवेदन के लिए आपको कुछ बेसिक डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी। यह डॉक्यूमेंट अनिवार्य है। बिना इन डॉक्यूमेंट के आप अपना आवेदन नहीं कर सकते। अतः इन डॉक्यूमेंट को पहले से ही संभाल कर रखें, यह डॉक्यूमेंट निम्नलिखित है:-

  • पर्सनल डिटेल
  • वैलिड ईमेल आईडी
  • मोबाइल नंबर
  • ऑनलाइन पेमेंट (नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड)
  • स्कैन पासवर्ड साइज फोटो
  • स्कैन सिग्नेचर

Panjab Haryana High Court Recruitment Apply Online

दोस्तों अब बात कर लेते हैं कि पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में judgemen writer की भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? इसकी आवेदन प्रक्रिया काफी सरल है, आप घर बैठे इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते है। इसके ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप नीचे दी गई है:-

  • सबसे पहले, आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर आपको AdvertisementPanjab Haryana High Court Recruitment का ऑप्शन मिलेगा आपको इस ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां पर आपको Click Here For New Registration का ऑप्शन मिलेगा आपको इस पर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करते हैं आपके सामने एक नया रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा, जिसमें आपको पूछे जाने वाले सभी जानकारी को भरकर सबमिट कर देना है।
  • जैसे ही आप अपना फोन सबमिट करेंगे आपको एक Login ID और Password मिलेगा, जिसे आपको अपने पास सुरक्षित रखना।
  • अब आपको इस लॉगिन आईडी पासवर्ड से आप पोर्टल में अपना लॉगिन करना है।
  • पोर्टल में लॉगिन करने के बाद आपके सामने इस भर्ती का Application Form खुल जाएगा।
  • आपको एप्लीकेशन फॉर्म मांगे जाने वाले सभी जानकारी को अपलोड करना है और सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • सबमिट के पर क्लिक करने के बाद आपको जो आवेदन की रसीद मिलेगी, आपको उसको डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकलवा कर लेना है। और इसको अपने पास सुरक्षित रख लेना है।
  • इस तरह आप Panjab Haryana High Court Recruitment के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

निष्कर्ष:- दोस्तों आज के आर्टिकल में हमने आपको पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट मे जजमेंट लेखक से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध करवा दी है। यदि आप भी हरियाणा या पंजाब में हाई कोर्ट के जजमेंट राइटर के पदों पर भर्ती की तैयारी कर रहे हैं, तो यह आपके पास अच्छा मौका है। आप Panjab Haryana High Court Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना डायरेक्ट आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा यदि आपको इस भर्ती से सम्बंधित किसी भी प्रकार का सवाल है, तो हमें नीचे कमेंट जरुर करें। उम्मीद आपको बहुत पसंद आई होगी।

Panjab Haryana High Court Recruitment Important Links

Panjab Haryana High Court Recruitment Apply OnlineClick Here
Panjab Haryana High Court Recruitment Notification (PDF)Click Here
Official Websitewww.orissahighcourt.nic.in/

Leave a Comment